ब्रेकिंग न्यूज

हमारे बारे में

बहुजन आंदोलन की पत्रकारीता करते हुवे हमे 20 वर्ष पुर्ण हो चुके है । इस परिवर्तन की जंग के सफर मे समाज को समय-समयपर जागृत करने का काम हमने पत्रकारीता के रूप मे किया है । मीडिया के दौर मे “युगप्रवर्तक”, “आज का सुरेख भारत” , “बहुजन मीडिया” “धुआँधार बहुजन मीडिया” जैसे नामचीन और लोकप्रिय अखबारों के माध्यम से कई सामाजिक समस्याएँ तथा ज्वलंत प्रश्नोंपर हमने आवाज उठाई । इस जंग मे संवैधानिक तरीके से लडते हुवे हमने हरबार सफलता पायी. इस परिवर्तन की जंग मे भारत की जनताने हमे हमेशा साथ दिया है ।

विजय तायडे, (मुख्य संचालक)

महात्मा ज्योतीराव फुले, छत्रपती शिवाजी महाराज, छत्रपती शाहु महाराज, भारतीय संविधान के जनक डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर एवं बहुजन नायक मान्यवर कांशीरामजी सहीत तमाम मानवतावादी महापूरूषों की विचारधारा का पैगाम, जनजनतक पहुँचाकर, तमाम शोषित-पिडीत एवं हजारों वर्षों से जिनकी आवाज दबायी जा रही है उस आम जनता को मुख्य प्रवाह मे लाने की लडाई हम लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जानेवाले पत्रकारीता के जरीये कर रहे है।

अब युग बदलते जा रहा है, इस बदलते आधुनिक युग मे हमने भी बदलाव किया है. वर्तमान इंटरनेट और वाई-फाई के युग मे परिवर्तन करना, बदलाव करना आज समय की मांग है। अत: अब हमने भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र मे पुरे दमखम के साथ कदम रखा है। यह हमारा वादा ही नही बल्कि दावा भी है, कि हमेशा की तरह आम जनता की आवाज को हम “कांशीरामजी TV” के माध्यम से बुलंद करते रहेंगे.

“कांशीरामजी TV”  एक ‘विश्व स्तरीय’ न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने और देखने के लिए www.kanshiramjitv.com पर लॉग इन कर सकते हैं। अपने पाठकों और दर्शकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते, अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे “कांशीरामजी TV” करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर “कांशीरामजी TV” ने पाठकों और दर्शकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

“कांशीरामजी TV” में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘तेज रफ्तार ’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को “कांशीरामजी TV” की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है और दिखायी जाती है। किसी को किसी लेख, प्रकाशित साहित्य, video पर आपत्ति या शंका हो तो उनका मत भी हम प्रकाशित करते है, दिखाते है ।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से “कांशीरामजी TV” लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। “कांशीरामजी TV” के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है. माननीय विजय तायडे “कांशीरामजी TV” के मुख्य संचालक और मुख्य सम्पादक है, जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग १८ वर्षों का अनुभव है।

हमे पूरा भरोसा है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से “कांशीरामजी TV” जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है… वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा। यह एक ऐसी पहल है,जो भारतीय पत्रकारिता को एक नई दिशा प्रदान करेगी। “कांशीरामजी TV” की टीम में आम आदमी के साथ इंजीनियरों,डॉक्टरों,अर्थशास्त्रियों,शिक्षकों,विभिन्न समाचार माध्यमों से जुड़े पत्रकारों सहित बुद्धिजीवियों का एक बहुत बड़ा नेटवर्क है। गौरतलब तथ्य यह है कि “कांशीरामजी TV” मुल्यानुगत पत्रकारिता में विश्वास रखता है। ये किसी धनकुबेरों या सत्ताशाहों की थैली का संतान नहीं है,बल्कि प्रबुद्ध आम नागरिकों कि मस्तिष्कों कि उपज है । ये राजनीतिज्ञों एवं उद्योगपतियों के हितों को संवर्धन करने के लिए नहीं अपितु नागरिकों के लिए,नागरिकों के द्वारा,नागरिकों के हितों में कार्य करने वाला एक अनुष्ठान है। “कांशीरामजी TV” आम जनता की बुलंद आवाज़ है । “कांशीरामजी TV” का एकमात्र उद्देश्य है…”चलो कारवाँ बढ़ाए”

‘KANSHIRAMJI TV’  is dedicated to the Late Bahujan Nayak Saheb Kanshi Ram Ji, founder of BAMCEF, DS-4 and Bahujan Samaj Party, who dedicated his entire life to unite the oppressed castes in Independent India. A true follower of great social reformers like Mahatma Jyotiba Phule, Chatrapati Shahu Ji Maharaj and Babasaheb Dr.B.R.Ambedkar and a champion of the rights of oppressed castes, poors, minorities and downtrodden people in modern India. This channel is an effort to spread the message of this great leader through his audio and video speeches, so that his mission for social transformation and economic freedom could be spread throughout the world. If anyone has any audio or video speeches of Saheb Shri Kanshi Ram Ji, please contact at the following email: kanshiramjitv1@gmail.com

Thanks

Jai Bheem !  Jai Bharat !!